लुधियाना में कोरोना पॉजिटिव महिला मिली, कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं

चंडीगढ़
कोरोना वायरस
लुधियाना में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने पुष्टि करते हुए कहा है कि 51 साल की महिला के सैंपल भेजे गए थे। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। हालांकि सूत्रों के अनुसार महिला की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं मिली। अब वायरस स्टडी के लिए सैंपल पुणे भेजे गए है। उसकी पूरी रिपोर्ट आनी अभी बाकी। उस रिपोर्ट के आने के बाद ही सारा मामला स्पष्ट हो पाएगा। बताया जा रहा है कि फिलहाल महिला एक प्राइवेट अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

लुधियाना सिविल अस्पताल की बर्न यूनिट को बनाया आइसोलेशन वार्ड
पंजाब में इस समय कोरोना के 30 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। हालांकि लुधियाना में अभी एक पॉजिटिव केस सामने आया है। टेस्ट के लिए लुधियाना के सिविल अस्पताल में पहले बने स्वाइन फ्लू के वार्ड को ही कोरोना वायरस का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था।

अब इसका दायरा बढ़ा दिया गया है। साथ ही लगते बर्न यूनिट को भी आइसोलेशन वार्ड में तबदील कर दिया गया है। दोनों वार्डों में अब कुल 40 बेड हो गए हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए इस्तेमाल होने वाली पर्सनल प्रोटेक्शन किट और अन्य जरूरत का सामान उपलब्ध है। बाकी के सामान की डिमांड अस्पताल प्रबंधक द्वारा भेजी गई है।

एसएमओ रवि दत्ता ने बताया कि सिविल अस्पताल की हर तरफ से तैयारी है। पहले स्वाइन फ्लू वाले वार्ड को ही आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। जिसमें 16 बेड लगाए गए थे। एहतियातन उसके साथ लगने बर्न यूनिट को भी आइसोलेशन वार्ड में तबदील कर दिया गया है। उसके अंदर 24 नए बेड लगाए गए हैं।

अस्पताल के सभी डॉक्टर्स, स्टाफ और चार दर्ज मुलाजिमों की ड्यूटी लगी हुई है जो तीन शिफ्टों में काम कर रहे हैं। सैनिटाइजर, ग्लव्ज, एन.95 मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क वगैराह उनके पास पर्याप्त संख्या में है। फिर भी 100 पीस पर्सनल प्रोटेक्शन किट, 100 पीस एन.95 मास्क, 5 हजार ट्रिपल लेयर मास्क, 10 वायरस ट्रांसपोर्ट मीडियम, 50 हैंड सैनिटाइजर की डिमांड भेजी गई है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अब तक जो भी लोग आए है और जिनके भी टेस्ट भेजे गए हैं। सभी निगेटिव आए हैं।

Related posts